Search

22 July 2018

बम्पर भर्ती- केंद्र सरकार के पुलिस फाॅर्स में 2018

इस नए  पोस्ट के माध्यम से अब एक नया सीरीज शुरू कर रहे है जिसमे हम यहाँ सेंट्रल परा मिलिट्री फ़ोर्स , और सेंट्रल आर्म्ड पुलिस फोर्स्ड तथा बिभिन्न राज्यों में पुलिस फाॅर्स में होने वाले पुलिस भारती के बारे में लेटेस्ट न्यूज़ पोस्ट करेंगे !


जैसे की हम जानते है की केंद्र सरकार अपना इस टर्म के अंतिम साल में है और सरकार जो की प्रॉमिस करके आई थी की वह देश के बेरोजगार युवाओ के रोजगार का व्यवस्थ करेगी !

पिछले महीने 95 हजार की पोस्टस की भारती भारतीय रेल में निकली थी  और उसी श्रृखला को आगे बताते हुए 18 साल से 23 साल के बिच के युवाओ के 54 हजार से ज्याद का भारती  SSC के द्वारा बिभिन्न सेंट्रल परा मिलिट्री फाॅर्स जैसे BSF Constable Recruitment, CRPF Constable Recruitment, CISF Constable Recruitment और ITBP Constable Recruitment के लिए निकली है !

यह भारती SSC के द्वारा की जाएगी जो अखिल भारतीय स्तर(All India Level) की होगी !आवेदन करने का दिन 24 जुलाई से लेकर 24ऑगस्ट 2018 तक है ! इसका आवेदन ऑनलाइन .

ये पूरी भारती  Rs.-21700 - 69100 के पेमेंट बैंड के लिए हो रही ! परीक्षा की तिथि अभी घोषित नहीं हुई है परीक्षा के 10 दिन पहले एडमिट कार्ड योग्य उम्मीदवारों के डाउनलोड करने की फैसिलिटी डी जाएगी !

इस भारती के कुल तीन स्टेज होंगे आवेदन करने के बाद प्रारंभिक लिखित परीक्षा होगा जिसमे जनरल इंटेलिजेंस , रीजनिंग , जनरल अवारनेस , अपटीट्युड का लिखित परीक्षा होगा और इस प्रारंभिक परीक्षा पास करने वाले उम्मीवार ही PET/PST यानि फिजिकल टेस्ट और मेडिकल टेस्ट पास करेंगे वही उम्मीदवार मुख्य लिखित परीक्षा के लिए बुलाये जायेंगे !

केंद्र सरकर अपने ओर से बहुत प्रयास कर रही है की देश के युवाओ को रोजगार मिले उसी के दिशा में उठाया गया यह एक कदम है !इस मौके का फायदा उठाते हुए पूरी तयारी के साथ अप्लाई करे सफलता जरुर मिलेगी ! लेकिन टाऊट और दलालों से सावधान अब वह समय चला गया जब दलाल  के द्वारा सरकारी नौकरिया मिल जाती थी आब सबकुछ मेहनत के बल पे ही होगा !

अप्लाई करने के लिए क्लिक करे :https://www.ssc.nic.in पर जाएं। Apply पर क्लिक करें, फिर जीडी कॉन्स्टेबल पर क्लिक करके Click here to apply का ऑप्शन आएगा। वहां क्लिक करके आप आवेदन की प्रक्रिया पूरी कर सकते हैं। 


पुलिस रिक्रूटमेंट में फिजिकल टेस्ट पास करने का तरीका


2 comments:

  1. Very nice article, just what I was looking for.

    ReplyDelete
    Replies
    1. Thank you , keep visiting my blog for latest update about this topic

      Delete

Add